VIDEO: RINKU SINGH UP T20 SUPER OVER SIXES

दोस्तों UPT20 League मैं RINKU SINGH UP T20 SUPER OVER SIXES की जितनी चर्चा हो रही है शायद उतनी चर्चा किसी और मैच की ना हो.

इसका पूरा वीडियो आप तो नीचे दिए गए लिंक के जरिए देख सकते हैं लेकिन इससे पहले मैं आपको बता दूं दोस्तों की जो कारनामा रिंकू सिंह ने किया पोस्ट कारनामा करने की नौबत क्यों आई?

दरअसल उत्तर प्रदेश T20 टूर्नामेंट में रिंकू सिंह की टीम मेरठ और काशी रूद्राज जोकि वाराणसी की टीम है इन दोनों ने ही निर्धारित 20 ओवरों में 181 रन बनाए और इस प्रकार से दोनों ही टीम के बीच मैच टाई हो गया.

अब नतीजा सुपर ओवर से निकलना था. और सुपर ओवर में पहले बल्लेबाजी आई काशी रुद्राक्ष की. जिनके बल्लेबाजों ने निर्धारित 6 गेंदों पर 16 रन जोड़ दिए और 17 रनों का पहाड़ जैसा लक्ष्य मेरठ की टीम के सामने रखा.

लेकिन बल्लेबाजी करने आए रिंकू सिंह के तो इरादे कुछ और ही थे दोस्तों. काशी रूद्राज ने स्पिनर से यह सुपर ओवर कराने का फैसला लिया और स्पिनर के द्वारा फेंकी गई पहली गेंद को ही रिंकू सिंह ने कराना शॉट लगाते हुए लोग उनके दिशा में भेज दिया.

लेकिन दोस्तों गेंद सीधे लॉन्ग ऑन की दिशा में खड़े फील्डर की तरफ गई और इस चोट की वजह से रिंकू सिंह सिर्फ एक ही रन ले सकते थे लेकिन रिंकू सिंह ने 1 रन को ना लेने का फैसला लिया.

क्रीज पर दोबारा से रिंकू सिंह ही मौजूद थे इस पर अगली गेम डालने के लिए तैयार, गेंदबाज की तरफ ऑफ तन पर डाली गई आगे की तरफ गए इनको रिंकू सिंह ने अबकी बार सीमा रेखा के बाहर भेज दिया लोगों के सर के ऊपर तो 6 रनों के लिए.

दूसरी गेंद पर छक्का लगाने के साथ ही रिंकू सिंह ने अपने इरादे जता दिए थे और रिंकू सिंह के राधे को देखकर कर गेंदबाज की हड़बड़ाहट साफ देखी जा सकती थी.

और इसी के नतीजतन गेंदबाज ने रिंकू सिंह की बॉडी पर फुलटोस गेंद दे डाली और रिंकू सिंह ने गेंद को सीमा रेखा के बाहर 6 रनों के लिए भेज दिया एक बार फिर से लगातार दो गेंदों पर 2 छक्के लगाने के साथ ही आप मेरठ की टीम को जीत के लिए सिर्फ 5 रन चाहिए थे और 3 गेंदे बची थी.

अगली गेंद रिंकू सिंह से बचने के प्रयास में गेंदबाज ने स्टंप के बाहर डाल दी जिसको चेंज करते हुए रिंकू सिंह ने खींचकर सीमा रेखा के बाहर एक बार फिर से गेम को भेज दिया लॉन्ग ऑफ के फील्डर के सर के ऊपर से और इसी छक्के की मदद से अपनी टीम को बहुत ही शानदार जीत दिला दी.

लेकिन दोस्तों पावरप्ले में भले ही रिंकू सिंह ने बहुत ही शानदार बल्लेबाजी करते हुए अपनी टीम को जीत दिला दी हो लेकिन नॉर्मल बल्लेबाजी में वह कुछ खास कारनामा नहीं दिखा सके थे और क्लीन बोल्ड हो करके बहुत ही जल्दी पवेलियन उनको जाना पड़ गया था जिसका वीडियो आप नीचे लिंक में देख सकते हैं.

लेकिन दोस्तों भले ही क्लीन बोल्ड हो गए हो लेकिन पावरप्ले के दौरान जो उन्होंने लगातार तीन छक्के यानी की हैट्रिक लगाकर अपनी टीम को जीत दिलाई वह बेहद शानदार था और रिंकू सिंह जैसा बल्लेबाज किसी भी पल अपनी टीम के लिए परिस्थिति बदलने में सक्षम है.

और शायद रिंकू सिंह दोस्तों इसी प्रकार की प्रेशर सिचुएशन के लिए बने हैं क्योंकि प्रेशर में उनका जो प्रदर्शन निखर कर के बाहर निकल आता है वह बेहद ही काबिले तारीफ है.

दोस्तों अगर आप यूपी T20 लीग देखना चाहते हैं तो कैसे देख सकते हैं इसके बारे में पूरी जानकारी आप इस लिंक पर क्लिक करके प्राप्त कर सकते हैं.

2 Comments

  1. Its like you read my mind You appear to know so much about this like you wrote the book in it or something I think that you can do with a few pics to drive the message home a little bit but instead of that this is excellent blog A fantastic read Ill certainly be back

  2. you are in reality a just right webmaster The site loading velocity is incredible It seems that you are doing any unique trick In addition The contents are masterwork you have performed a wonderful task on this topic

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *